कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारतीय सेना ने की इस जगह पर बड़ी तैयारी

1051

कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा हैं. चीन के अलावा भारत में भी इसके कई मामले सामने आ रहे हैं. और अभी तक चीन में इसके सबसे ज्यादा मरीज पाए गए हैं. वहीं 200 से अधिक लोगो की कोरोना वायरस की वजह से मौत भी हो गयी हैं. हालांकि इस वायरस के लक्षण सही से पता नहीं चल पाए हैं और न ही वायरस के फैलने की वजह का पता चल पाया हैं. लेकिन कोरोना वायरस जिस तरह से लगातार बढ़ता जा रहा हैं उससे यह चिंता का विषय बन गया हैं और इसके लक्षणों का पता लगाया जा रहा हैं.

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप की वजह से चीन के वुहान से आ रहे भारतीय लोगो के लिए सेना ने हरियाणा के मानेसर में एक केंद्र बनाया गया हैं जिसमे वुहान से आने वाले सभी भारतीयों की जांच एअरपोर्ट पर की जाएगी और जिन लोगों में कोरोनो वायरस के लक्षण पाए जाएंगे उनको सेना के  केंद्र में इलाज के लिए भेज दिया जायेगा.

कोरोना वायरस जिस रफ़्तार से चीन में फैल रहा हैं उसकी वजह से वहां फंसे 600  भारतीयों ने भारत सरकार से उन्हें वापस बुलाने की अपील की हैं जिसके लिए भारत सरकार ने एयर इंडिया की बी 747 विमान को चीन के वुहान में भेजा हैं. जिसमे 423 लोगो के बैठने की जगह हैं. कोरोना वायरस की वजह से विमान के साथ एक विशेषज्ञ की टीम को भी भेजा गया हैं. जो विमान में लोगो की जांच करेगी और जिन लोगो में इस वायरस के लक्षण पाए जाएंगे उनको एअरपोर्ट से सीधा सेना के विशेष वार्ड में शिफ्ट किया जायेगा और उनका इलाज किया जायेगा.

बता दें विदेश मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार चीन में फंसे 600 से अधिक भारतीयों ने वापस बुलाने की अपील की हिन् अभी तक  कोरोना वायरस की वजह से चीन में कई लोगो की मौत हो चुकी हैं और 10000 से अधिक इसके मामले सामने आये हैं. कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. इसी के साथ लोगो को सावधानी बरतने की अपील भी की गयी है.