कोरोना वा’यरस से बचने के लिए DMRC ने यात्रियों के लिए उठाये बड़े कदम

298

दिल्ली की बात करें तो अभी तक CAA के खि’लाफ दं’गे हो रहे थे. उन दं’गो से अभी दिल्ली निकल भी नहीं पाई की एक और आ’फत बु’री तरह दिल्ली वालों को ज’कड़ने के लिए तैयार है. हम बात कर रहें है दिल्ली-एनसीआर  जहाँ पर कोरोना वायरस का प्र’कोप बढ़ता ही जा रहा है. जिसकी वजह से लोगों में हलचल मची हुई है. दिल्ली-एनसीआर के कई बड़े बड़े ऑफिस तक बंद कर दिए गए हैं.

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब पूरे भारत में तेज़ी से फैल रहा है. भारत में कोरोना वायरस की कई मा’मलों में पु’ष्टि भी हो चुकी है. इसी को देखते हुए अब दिल्ली मेट्रो ने भी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक मु’हीम चलाई है. दिल्ली मेट्रो ने कोरोना वायरस के रो’कथाम के लिए एक जा’गरूक’ता फैलाने के लिए कुछ उपाय करने का फै’सला लिया है. इस उपाय के लिए दिल्ली मेट्रो के कर्मचारियों को भी अ’वगत करवाया गया है. दिल्ली मेट्रो ने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए ‘क्या करें और ‘क्या ना करें’ के बारे में दि’शा नि’र्देश जारी किये है.

बता दें जो लोग दिल्ली मेट्रो में सफ़र करेंगे उनके लिए दिल्ली मेट्रो के कुछ प्र’मुख स्टेशन जैसे की राजीव चौक,कश्मीरी गेट, केंद्रीय सचिवालय, चांदनी चौक, नई दिल्ली जैसे सभी मुख्य स्टेशन पर डिजिटल स्क्री’न लगाई है. जिसपर दोनों भाषाओँ में इंग्लिश और हिंदी में कोरोना वायरस से सम्बंधित जानकारी दी जाएगी. जिससे लोगो को कोरोना वायरस से बचने में मदद मिलेगी.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगो को जागरूक किया जा रहा है. जिसके चलते लोगो को सलाह दी जा रही है की वो घर से जरूरत हो तभी निकले और अपने हाथों को साबुन से धुले और मा’स्क पहन कर ही बाहर जाए. ख़ास कर बच्चो को लेकर इस म’हामा’री का ख़ास ध्यान रखे.