दिल्ली, जयपुर के बाद अब बिहार में भी मिले कोरोना वायरस के सं’दिग्ध मरीज

957

कोरोना वायरस का असर अब चीन के अलावा भारत में भी देखने को मिल रहा है. जिसकी वजह से लोगो से अ’पील की गयी है कि वो घर में ही रहे और वायरस से बचे रहने के लिए अपना ख़ास ख्याल रखे. वही बच्चों को भी इससे बचाने के लिए स्कूल बंद कर दिए गए है. इसके साथ ही दिल्ली, जयपुर, तेलंगाना और केरल में भी इसके मरीज पाए गए है.

वही अब बिहार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर देशभर में अ’लर्ट जारी किया गया है और इसी के बीच बिहार में 100 से अधिक कोरोना वायरस के सं’दि’ग्धों की पहचान की गयी है. जिसके बाद उन लोगो को निगरानी में रखा गया है.इसके अलावा मंगल पांडे ने कहा कि बिहार के सभी अस्पतालों में ब्लड जांच के लिए भी इंतजाम किये गए है.

बता दें कि बिहार में पटना और गया हवाई अड्डे पर सबसे ज्यादा हवाई यात्रियों का आवागमन होता है. जिसकी वजह से कोरोना वायरस के मरीजों का पहुंचना लाज़मी सा है. गया एयरपोर्ट बिहार का एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है और यहां से थाइलैंड, म्‍यांमार, वियतनाम से विमान आते हैं. गया एयरपोर्ट के निदेशक दीपक कुमार ने बताया कि अभी तक एकमात्र सं’दिग्ध की पहचान हुई थी लेकिन रिपोर्ट ने’गे’टिव आने के बाद उसे जाने दिया गया है.

आपको बता दें गया एयरपोर्ट के निदेशक दीपक कुमार ने बताया कि एयरपोर्ट पर 7 लोगों की मेडिकल टीम की तै’नाती की गई है और WHO की ओर से इसकी निगरानी की जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि विमान के अंदर अगर कोई सं’दिग्ध दिखता है तो क्रू मेंबर उन्हें आ’इसो’लेट करते है. गौरतलब है कोरोना वायरस का बढ़ता प्र’कोप की वजह से लोगो में इसके लिए भी ड’र पैदा हो गया है. वही इसके इ’लाज के लिए भी पु’ख्ता इं’तजाम किये जा रहे है.