दुनिया में द’हशत फ़ैलाने वाला सं’गठन खुद ड’रा कोरोना वायरस से

569

कोरोना वायरस का खौ’फ और ख’तरा लगातार लोगो में बढ़ता जा रहा है. जिसकी वजह से लोग अब कम से कम अपने घरो से बाहर निकल रहे है. कोरोना वायरस की वजह से आम जन जीवन तो प्र’भावित हो रहा है लेकिन दूसरी तरफ इसका असर अर्थव्य’वस्था पर भी पड़ रहा है. जिसके का’रण दि’क्कते बढ़ गयी है. वही दूसरी तरफ कोरोना वायरस अब दुनिया भर में फैल गया है. जिसको जल्द से जल्द का’बू में करना बहुत जरुरी हो गया है.

वही कुछ ऐसा हुआ है जिसको जान कर आप भी चौक जाएंगे दरअसल दुनिया में अपने आ’तंक’वाद से द’हशत फ़ैलाने वाले आ’तंकी सं’गठन ISIS खुद अब कोरोना वायरस से ड’र गया है. जिसकी वजह से उसने अपने लोगो को हाथ धो कर खाने और पॉजि’टिव लोगो से हाथ न मिलने को कहा है

कुछ समय तक कोरोना सिर्फ चीन में ही फैला था. लेकिन अब यह दुनिया भर में फैल गया है. जिसकी वजह से कई लोगो की जा’न भी जा चुकी है. वहीं दूसरी तरफ बाहर से आने वाले लोगो पर भी रोक लगा दी गयी है. बता दें यह निर्देश उनके न्यू’जले’टर अल नबा में छपे हैं. जिसमें उन्होंने लिखा है कि मुंह कवर करके रखने, हाथ रखकर झीकें. वहीं इराक में अभी तक कोरोना के 79 मा’मले सामने आए हैं. लेकिन सीरिया कोरोना का कई मा’मला सामने नहीं आया है. लेकिन ड’र है कि यह वहां भी पहुंच सकता है.

गौरतलब है जिस तरफ से कोरोना वायरस लगातार लोगो में बढ़ता जा रहा है उसकी वजह से लोगो में इसके प्रति ड’र भी पैदा हो गया है. क्युकी इसकी चपेट में आकर कई लोगो की मौ’त हो गयी है और कई लोग अभी थी सं’क्रमित है. और जल्द इस पर का’बू नहीं पाया गया तो यह भ’यंकर महा’मारी का रूप ले लेगी.