दिल्ली में हालात बेकाबू , राष्ट्रपति भवन और लोकसभा सचिवालय तक पहुंचा कोरो’ना

858

दिल्ली में कोरो’ना बहुत तेज़ी से फ़ैल रहा है. दिल्ली में कोरो’ना के मरीजो की संख्या दो हज़ार से ज्यादा हो गई है. वही दिल्ली स्तिथि राष्ट्रपति भवन से लेकर दिल्ली के लोकसभा सचिवालय तक कोरो’ना का खतरा मंडराने लगा है.  

कोरो’ना वायरस वहां तक पहुंचा कैसे हम बताते हैं आपको. दरअसल, लोकसभा सचिवालय में कार्यरत एक कर्मचारी में कोरो’ना की पुष्टि हुई है. वह हाउस कीपिंग डिपार्टमेंट में काम करता है. फिलहाल, उसका इलाज राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में चल रहा है. लोकसभा सचिवालय से पहले राष्ट्रपति भवन के कैंपस में कोरो’ना वायरस ने दस्तक दे दिया. कैंपस में रहने वाले एक कर्मचारी की रिश्तेदार कोरो’ना पॉजिटिव पाई गई. पीड़ित के परिवार समेत परिसर में रहने वाले 125 परिवारों को आईसोलेशन में भेज दिया गया है.

जिस परिवार की महिला को कोरो’ना पॉजिटिव मिला था. उस पीड़ित महिला और उसका पूरा  परिवार पिछले दिनों गांव में एक अं’तिम सं’स्कार में शामिल होने गया था. पीड़ित महिला की मां का नि’धन हुआ था, जो कोरो’ना संक्रमित थी. उसके बाद से पीड़ि’त महिला में लक्ष्ण दिखे और जांच में वो पॉजिटिव निकली. हालांकि, बाकी  परिवार के सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट  निगेटिव आ गई है. जिसे कुछ राहत की साँस ली जा सकती हैं.

कोरो’ना संक्र’मण की आशंका को देखते हुए सभी केंद्रीय मंत्रालयों, विभागों और दफ्तरों की कैंटीन को तत्काल बंद कर दिया गया है और उस जगह को सैनिटाइज़ करना शूरु कर दिया गया है. दिल्ली के अंदर कुछ सरकारी दफ्तर खोले गए है लेकिन उसमें भी सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी ध्यान रखा जा रहा है.