चीन के अलावा अन्य देशों में भी कोरोना वायरस का प्र’कोप बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से कई लोगो की मौ’त हो चुकी है. हजारों की संख्या में कोरोना वायरस से पॉ’जिटिव लोगो की पु’ष्टि की जा चुकी है जिसके चलते अब भारत में भी कोरोना वायरस का ख’तरा बढ़ गया है. भारत में कोरोना वायरस की वजह से 1 व्यक्ति की मौ’त हो चुकी है जबकि कुछ लोग इससे संक्र’मित पाए गए है. वही अब RSS ने भी बड़ा फै’सला लिया है.

बता दें RSS ने सं’गठन की सबसे बड़ी बैठक ‘अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा’ को आखिरी वक्त पर स्थगित कर दिया है. यह सालाना बैठक बेंगलुरु में 15 मार्च से 17 मार्च तक होनी थी. लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्र’कोप को देखते हुए इसे स्थगित किया गया है.

RSS के कार्यवाहक सुरेश भैयाजी जी ने बताया कि म’हामारी कोविड-19 की गं’भीरता को ध्यान में रखते हुए एवं केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी सूचना व परामर्शों के चलते बेंगलुरु में होने वाली अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा को स्थगित किया जाता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्होंने संघ के सभी सदस्यों से अ’पील की है की वो कोरोना वायरस के प्रति लोगो में जा’गरूकता फै’लाये हर क्षेत्र में.

गौरतलब है कोरोना वायरस का ख’तरा लगातार बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से कल पीएम मोदी ने भी एक अनोखी पहल की थी. जिसमें सभी SAARC देशो के सदस्य वीडियो कॉल के जरिये इस विषय पर चर्चा करेंगे और इसके नि’वारण के लिए चर्चा करेंगे. वहीं  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी आधी रात को ही इ’मरजेंसी लागू कर दी है.