कोरोना वायरस पर वुहान लैब की डिप्टी डायरेक्टर ने कहा, कोरोना वायरस तो महज झांकी है, असली तस्वीर अभी बाकी है

107

दुनियाभर में कोरोना वायरस को लेकर हाहा’कार मचा हुआ है. जिसकी वजह से अभी तक सैकड़ों लोगो की मौ’त हो चुकी है. वही लाखों लोग अभी भी इसकी चपे’ट में है. दरअसल चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने दुनिया में अपना आतं’क मचा के रखा हुआ है. जिसके कारण ख’तरा दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है.

बता दें चीन पर दुनिया भर में कोरोना का सं’क्रमण फ़ैलाने और प्रार’म्भिक जानकारी छुपाने का आरो’प भी लगा हुआ है. वही वुहान इंस्टिट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की मशहूर डिप्टी डायरेक्टर शी झेंगली का कहना है कि चमगादड़ जैसे जंगली जानवरों में कोरोना जैसे कई ज्यादा खतर’नाक वायरस मौजूद हैं.  कोरोना वायरस तो महज झांकी है, असली तस्वीर अभी बाकी है.और अगर समय रहते उनका पता नहीं लगाया गया तो आने वाले दिनों में दुनिया को इस तरह की और महा’मारी का सामना करना पड़ सकता है.

दरअसल ये वही लैब है जहाँ से कोरोना वायरस के बाहर निकलने का आ’रोप भी लगा है. इसके साथ ही शी ने कहा कि इन सभी खतर’नाक वायरस का पता लगाने के लिए लगातार शो’ध किया जा रहा ई. लेकिन ऐसे में राजनी’तिक तौर पर किसी पर आ’रोप लगाना निरा’शजनक है.

जाहिर है कोरोना वायरस को लेकर चीन और अमेरिका के बीच रिश्तों में पहले ही दरा’र आ चुकी है. ऐसे में अगर कोरोना जैसे और भी खतर’नाक वायरस आने वाले समय में आये तो उससे स्थि’ति काफी ज्यादा नाजु’क हो जाएगी. दरअसल कोरोना की वजह से पहले भी ज्यादातर देश चीन के खिला’फ हो गए है. और कोरोना की प्रा’रंभिक जांच की मांग कर चुके है. जिसके बाद से चीन काफी ज्यादा बौ’ख्याला हुआ है ऐसे में अन्य कोई और वायरस का कह’र दिक्क’तें पैदा कर सकता है.