कोरोना वायरस के क’हर पर पीएम मोदी ने उठाया बड़ा कदम, राज्य सरकारों के साथ की बात और…

1542

कोरोना वायरस की च’पेट में आज पूरी दुनिया आ गयी है. इसका ख’तरा जिस तरह से लगातार बढ़ता जा रहा है उसके बाद अब इस पर का’बू पाना जरुरी हो गया है. भारत में कोरोना वायरस के कई मा’मले सामने आ गए है. जिसके जिसको देखते हुए अब सरकार ने भी क’ड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है. जिसके चलते राजस्थान और UP में धा’रा 144 भी लगा दी है. जिसके तहत 5 से ज्यादा लोग एक साथ बाहर नहीं निकल सकते और न ही कही जा सकते है. सरकार ने यह कदम कोरोना से बचाव को देखते हुए ही उठाया है.

वही दूसरी तरफ पीएम मोदी आज रात 8 बजे कोरोना की वजह से रा’ष्ट्र को भी सं’बोधित करेंगे कोरोना वायरस जिस तरीके से देश भर में फैलता जा रहा है उसे देखते हुए आज पीएम मोदी चर्चा करेंगे. क्यूंकि अभी तक 170 के करीब पॉजि’टिव माम’ले कोरोना के सामने आ चुके है. इसके अलावा कल पीएम मोदी वीडियो कांफ्रे’स के जरिये सभी राज्य के मंत्रियों से बात करेंगे और कोरोना के सम्बं’धित माम’ले और इससे बचने पर सरकार की सुवि’धाओं परे बात करेंगे. महारा’ष्ट्र के स्वा’स्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने अपने ट्वीट में कहा कि सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री कल शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोरोना वायरस के मा’मले पर चर्चा करेंगे.

गौरतलब है कोरोना वायरस का ख’तरा लगातार बढ़ता जा रहा है चीन के बाद यह दुनिया के हर कोने में धीरे धीरे फैल गया और भारत में ये दुग’नी तेज़ी से फैल रहा है. जिसके चलते सभी ओगो से भी अपी’ल की गयी है. कि वो अपने घरो पर ही रहे और बाहर जाने से बचे ताकि इस बीमारी से उनका बचाव हो सके. इसके अलावा भीड़’भाड़ वाली सभी जगहों को सरकार ने 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया है.