कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम

769

पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर रखा है. लॉकडाउन करना भी भारत के लिए बहुत जूरूरी हो गया था. क्योंकि जिस तरह से कोरोना देश के अंदर अपने पैर पसार रहा था. उसको देखते हुए पीएम मोदी को ये कदम उठाना पड़ा. क्योंकि बाकि देशों को देखते हुए भारत ने अपने को बचाने के लिए कमर कस ली है. अगर भारत कठोर कदम ना उठाता तो शायद देश को काफी क्षति उठानी पड़ सकती थी.

वही भारत में अभी तक कोरोना के 1409 मामले सामने आ चुके है. जिसमें से 40 लोग अपनी जान गंवा चुके है और 140 लोग इससे ठीक भी चुके है. लेकिन हालत अभी सामान्य नहीं हुए है. जिसके चलते स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना से लड़ाई के लिए एक पावर कमेटी का गठन किया है. जिसमें ये कमेटी रिसर्च को आगे बढ़ाने का काम करेगी. बता दें हालातो को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. ताकि जल्द हालातो पर काबू पाया जा सके.

बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ सबको साथ लड़ना होगा. इस लड़ाई में सबको साथ आना होगा. इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि किराएदारों को मकान मालिक ना निकालें. इसके अलावा उन्होंने कहा कि कुछ और लोगो की मौत भी हुई है और यह लोगों का समर्थन नहीं मिलने से हुआ है जिसकी वजह से मामले बढ़ते जा रहे है.

गौरतलब है कोरोना मामले में लगातार संक्रमित लोगो की संख्या बढती जा रही है वही मरने वालो की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. जिसके चलते यह एक गंभीर समस्या हो गयी है और इस संकट के समय में सभी को एक साथ मिलकर लड़ना होगा. तभी इस महामारी से अपने देश को मुक्त किया जा सकता है. जिसके लिए लोगो के समर्थन की सबसे ज्यादा जरूरत है.