वुहान शहर के बाद अब चीन की राजधानी में मचा कोरोना वायरस का क’हर

206

दुनियाभर में कोरोना वायरस का क’हर फ़ैलाने वाले देश में अब एक बार फिर से कोरोना वायरस ने अपनी द’स्तक दे दी है. दरअसल चीन के वुहान शहर से फैलने कोरोना वायरस अब दुवारा से अपना क’हर मचाने की तैयारी में है. चीन की राजधानी पेइचिंग में कोरोना वायरस के छह नए स्थानीय मामले सामने आये है. जिसके बाद कई बाजारों को बंद कर दिया गया है.

इन नए मामलों के साथ ही पेइचिंग में पिछले तीन दिन में संक्र’मितों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है जबकि देश के अन्य हिस्सों में संक्र’मण के 12 नए मामले सामने आए हैं. जिस पर चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि देश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के कुल 18 नए मामलों की पु’ष्टि हुई जिसमें से पेइचिंग में स्थानीय संक्रम’ण के 6 मामले शामिल हैं.

इसके अलावा आयोग ने कहा कि शुक्रवार तक बिना ल’क्षण वाले 7 नए मरीज सामने आये है जिसके बाद ऐसे मरीजों की कुल संख्या 98 हो गई है. वही पेइचिंग में अधिकारियों ने शिनफादी बाजार में आयातित सैल्मन मछली को का’टने वाले बोर्ड पर कोरोना वायरस पाया है.

जाहिर है कोरोना वायरस का क’हर जमकर दुनियाभर में हा’हाकार मचा रहा है. ऐसे में चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस ने अपनी द’स्तक दे दी है. जहाँ एक तरफ चीन ने दुनियाभर में अपनी हर’कतों से माहौल में त’नाव बना  रखा है. उसी के बीच अब चीन फिर से कोरोना की मा’र झेलेगा. वही चीन में कुल संक्रमि’तों की संख्या 83,075 पर पहुंच गई जिसमें से 74 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है. हालांकि किसी की भी हा’लत गंभीर नहीं है. इसके साथ ही एनएचसी ने बताया कि 78,367 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है और 4,634 लोगों की इस बीमारी से मौ’त हो गई है.