कोरोना वैक्सीन को लेकर मिली खुशखबरी, आचार्य बालकृष्ण ने किया दवा बनाने का दावा

79

कोरोना वायरस की दवाई को लेकर दुनियाभर में लोग कई शोध कर रहे है. जिसमें भारत की तरफ से भी इस महामारी के इलाज के लिए लगातार कोशिश की जा रही है. वही वैक्सीन को बनाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है. साठी दुनियाभर में दावा किया जा रहा है कि इस महामारी की वैक्सीन एक साल के अंदर जल्द से जल्द बन कर तैयार हो जाएगी.

दरअसल कोरोना वायरस से संक्रमित लोगो की संख्या दिन पर दिन बढती जा रही है. ऐसे में जल्द से जल्द वैक्सीन बनाना बेहद जरुरी हो गया है. वही इसी सब के बीच पतंजलि आयुर्वेद के को-फाउंडर आचार्य बालकृष्ण ने एक नया दावा किया है कि पतंजलि ने कोरोना वायरस की दवा बनाने में सफलता हासिल कर ली है और इस दवा से अभी तक हजार लोग ठीक हो चुके है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अलग-अलग जगह पर कई कोरोना पॉ’जिटिव मरीजों को यह दवा दी गई, जिसमें से 80 फीसदी लोग ठीक हो चुके हैं.

इसके अलाव आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि शा’स्त्रों, वेदों को पढ़कर और उसे विज्ञान के फॉ’र्मूले में डालकर आयुर्वेदिक चीजों से यह दवा बनाई गयी है. जिसका परिणाम सफल साबित हुआ है और अब इसकी और भी दवा बना के तैयार की जा चुकी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस दवा को बनाने के लिए हमारे वैज्ञानिकों ने दिन रात क’ड़ी मेहनत की है. जिसका परि’णाम सामने है.

जाहिर है कोरोना वायरस दुनियाभर में फैलने के बाद इसके इलाज को लेकर क’ड़ी मेहनत की जा रही है. ताकि जल्द से जल्द दवा बन सके. वही यदि पतंजलि की ये दवा 100 % कारगर साबित होती है तो कोरोना से जल्द ही हमे आ’जादी मिल सकती है.