भारत में पिछले 24 घंटे में बढ़े इतने हजार मरीज, जानिए कितने हुए अब कोरोना के मरीज

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप अब बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं ताकि अपने लोगों को बचाया जा सके लेकिन अब ये वायरस धीरे धीरे महामारी के रूप लेता जा रहा है. राहत की बात ये है कि भारत में मरीज ठीक भी काफी हो रहे हैं. भारत में अब हर दिन कोरोना के मरीज एक नया रिकॉर्ड बना रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार ने पूरे देश में कोरोना के प्रकोप के चलते लॉकडाउन को लगातार बढ़ाने का ही फैसला लिया है. सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई और विकल्प नहीं था वरना आज भारत की स्थिति और भी भयावह हो सकती थी. ये लॉकडाउन का ही प्रभाव है जो भारत अन्य देशों के मुकाबले आज भी बेहतर स्थिति में है. वहीँ भारत में 24 घंटे में एक बार मरीजों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है.

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6535 मामले सामने आये हैं और 146 लोगों ने अपनी जान दी है. जिसके बाद अब भारत में मरीजों की संख्या 1 लाख 45 के पार हो गयी है. इस हिसाब से अगर हर दिन मरीज बढ़ते हैं तो आने वाले समय में हाल और भी खतरनाक हो सकते हैं.

गौरतलब है कि भारत में राहत वाली खबर ये है कि मरीज बहुत तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. अब तक 54 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं और 3800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना के मरीज हैं. सरकार के सामने इस समय कई चुनौतियाँ सामने हैं.