दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या 30 हजार के पार, अब दिल्ली में हर चौथा शख्स…

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. भारत में हर दिन करीब 10 हजार मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या 2 लाख 65 हजार के पार हो गयी है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार जनता को इससे बचाने की कोशिश में जुटी हुई हैं ताकि इस संक्रमण को अन्य लोगों में फैलने से रोका जा सके.

जानकारी के लिए बता दें महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में कोरोना की स्थिति डराने वाली हो चुकी है. चौंकाने वाली बात ये है कि दिल्ली में हो रहे टेस्ट में अधिकतर लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं. दिल्ली के हालत अगर ऐसे ही रहे तो आने वाले दिनों में हालात और भी बुरे हो सकते हैं.

दरअसल इस वक्त दिल्ली में कोरोना बुरी तरह फैल चुका है. जिसके बाद कुल टेस्ट में से 27 प्रतिशत लोग पॉजिटिव निकल रहे हैं. अब दिल्ली में मरीजों की संख्या 30 हजार पहुंच चुकी है. कह सकते हैं दिल्ली में अब हर चौथे शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है.

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी बुखार और खांसी की शिकायत थी. जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था. मंगलवार को उनका टेस्ट भी किया गया है. जिसकी रिपोर्ट शाम तक आ सकती है. पिछले 24 घन्टे में दिल्ली में 3700 टेस्ट हुए जिसमें से 1007 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है जोकि चिंताजनक है.