देश में कोरोना का जबरदस्त कहर, शनिवार को टूटे सारे रिकॉर्ड एक ही दिन में बढ़े इतने हजार मरीज

सरकार के लगातार सख्ती से कदम उठाये जाने के बावजूद भी कोरोना का कहर थम नही पा रहा है. फ़िलहाल की स्थिति देखते हुए 3 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने का सरकार ने फैसला लिया है. अब लॉकडाउन 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. वहीँ इसी बीच भारत में कोरोना के मरीजों को लेकर ऐसी खबर आ रही है जिसे जानने के बाद हर किसी के रौंगटे खड़े हो जायेंगे.

जानकारी के लिए बता दें हर दिन हजारों की संख्या में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों ने शनिवार को सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. शनिवार को इस वायरस के रिकॉर्ड तोड़ 2564 नए मामले सामने आये हैं और 99 लोगों ने अपनी जान दी है जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. जहाँ एक ओर सरकार बाहर फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को निकालने के लिए ट्रेनें चला रही है तो वहीँ दूसरी ओर मरीजों की बढ़ रही संख्या सरकार को मुश्किल में डाल रही है.

भारत में ऐसा कोई दिन नही जा रहा है हो हजार की संख्या में मरीज नहीं बढ़ रहे हो लेकिन शनिवार को सबसे ज्यादा मामले दर्ज किये गये हैं. सोचने वाली बात है कि सरकार ने समय के चलते अगर लॉकडाउन नही किया होता तो आज भारत की स्थिति संभालने लायक भी नहीं होती. भारत में इस वायरस से जान देने वालों की संख्या भी अब 1320 हो गयी है. वहीँ कुल मरीजों का आंकड़ा भी 40 हजार में 211 कम रह गया है.

गौरतलब है कि सरकार देश को तीन जोन में बांटने के बाद एक तरफ ढील देने पर विचार कर रही है लेकिन इस स्थिति को देखकर तो यही लगता है कि सरकार को इस बीमारी से बचने के लिए और बड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं ताकि इस महामारी को व्यापक रूप में फैलने से रोका जा सके.