कोरोना ने मचाया हाहाकार, इन दो राज्यों में मरीजों की संख्या 200 के पार पहुंची

607

कोरोना वायरस ने भारत के दो राज्यों केरल और महाराष्ट्र में हाहाकार मचा दिया है. दोनों ही राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 200 के पार पहुँच चुकी है. आज महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अकेले महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक 203 पॉजिटिव केस हो चुके हैं. जबकि केरल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 202 तक पहुँच गई है.

महराष्ट्र और केरल के अलावा कर्नाटक में 75, उत्तर प्रदेश में 69 और तेलंगाना में 67 मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुँच गई है. बीते एक हफ्ते में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या में तेजी से बढ़ी है. बिहार में भी आज कोरोना के चार नए मामले सामने आये. बिहार में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 15 तक पहुँच चुकी है. अभी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर बिहार की ओर पलायन कर रहे हैं. जल्द से जल्द घर पहुँचने की हड़बड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी नहीं रखा गया. जिस कारण सरकार और प्रशासन के माथे पर परेशानी के बल पड़े हुए हैं.

आज मन की बात में पीएम मोदी ने लॉकडाउन से होने वाली समस्या के लिए देशवासियों से माफ़ी मांगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश और देशवासियों की जान बचाने के लिए इसके अलावा और कोई रास्ता नहीं था.