कोरोना की वजह से तीसरी मौ’त, इस प्रसिद्द मंदिर के दरवाजे किये गए बंद

2391

देश में कोरोन ने एक और जान ले ली. इस तरह से कोरोना की वजह से म’रने वालों का आंकड़ा 3 तक पहुँच गया. मुंबई के कस्तूरबा हॉस्टिपल में मंगलवार को 64 वर्षीय बुजुर्ग ने जा’न गंवा दी. इससे पहले भी कोरोना की वजह से दो लोग अपनी जान गं’वा चुके थे. एक बात ध्यान देने वाली है कि कोरोना की वजह से अब तक सिर्फ बुजुर्गों की जा’न गई है. इसका सीधा मतलब ये है कि शारीरिक रूप से कमजोर हो चुके बुजुर्गों के लिए कोरोना काफी घा’तक साबित हो रहा है. दुबई से लौटा था परिवार. मृतक की पत्नी और बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है

अब तक देशभर में 128 मामले सामने आए हैं, जिसमें महाराष्ट्र से एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है. अब तक सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही सामने आये हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के पॉजिटिव केस 39 तक पहुंच गया है. मुंबई पुलिस धारा 144 लागू कर चुकी है. कोरोना वायरस के कारण महाराष्ट्र और गोवा बॉर्डर पर चेक पोस्ट लगाए गए है. यह चेक पोस्ट बेलागावी में लगाया गया है. दोनों ओर से आने जाने लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. सिद्धिविनायक मंदिर को बंद कर दिया गया है. शिरडी के साईं बाबा मंदिर को भी भक्तों के लिए आज से बंद किया गया.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर भारतीयों समेत यूरोपीय देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाई गई. इसके अलावा यूके और टर्की से आने वाले लोगों पर भी रोक लगाई गई जिनमें भारतीय भी शामिल है.