भारत में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार, पिछले 24 घंटे में इतने लोग हुए संक्रमित

देश में कोरोना का कहर हर दिन जबरदस्त बरप रहा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक करके लगातार कदमें उठा रही हैं लेकिन मरीजों की संख्या घटने के बजाय हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है. भारत ने पिछले कुछ दिनों में कई देशों को पीछे छोड़ दिया है. इसी बीच पिछले 24 घंटे में भारत में मरीजों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है.

जानकारी के लिए बता दें पिछले 24 घंटे में 6387 नए केस सामने आये हैं. इन मामलों के बाद अब भारत में कोरोना के संक्रमित लोगों की संख्या डेढ़ लाख के पार हो गयी है. पिछले 10 दिनों में भारत में 1 लाख से डेढ़ लाख केस पहुंच गये हैं. अब मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 51 हजार से ज्अयादा पहुंच गया है. अगर इसी स्पीड से भारत में मरीज बढ़ते गये तो आने वाला समय बेहद ही भयावह हो सकता है.

चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने धीरे धीरे पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में लिया है. बहुत ही कम देश हैं जो इस बीमारी से बचे हुए हैं. इतना ही नहीं इस वायरस ने अपने आगे सभी शक्तिशाली देशों को अपने आगे नतमस्तक कर दिया है. कोई भी देश इस वायरस की अभी तक दवा नही बना पाया है और न ही वैक्सीन बना पाया है.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरस का पहला केस 30 जनवरी को सामने आया था. फरवरी तक भारत में कोरोना के केस की रफ़्तार बहुत कम रही लेकिन अप्रैल में भी 30 हजार से ज्यादा मामले सामने आये थे. जिसके बाद मई में मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है. अब भारत में स्थिति ये है कि हर दिन सैंकड़ों लोग जान दे रहे हैं.