थम नहीं रहा कोरोना, लॉकडाउन को लेकर ओड़िसा सरकार ने किया बड़ा ऐलान

747

पीएम मोदी द्वारा घोषित 21 दिनों के लॉकडाउन के ख़त्म होने में महज 5 दिन रह गए हैं. पीएम मोदी ने इस उम्मीद के साथ 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया था कि इससे कोरोना का संक्रमण रुक जाएगा. लेकिन इन 21 दिनों में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आई जिसने कोरोना के संक्रमण को और बढ़ा दिया. इसमें तबलीगी जमात का मरकज़ प्रमुख रूप से जिम्मेदार है.

21 दिवसीय लॉकडाउन को 14 को ख़त्म होना है. ऐसे में 14 अप्रैल के बाद क्या होगा इसको लेकर राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक माथापच्ची कर रही है. इसी बीव्ह ओड़िसा सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. ओड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि 14 राज्य में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन लागू रहेगा. नवीन पटनायक ने ऐलान किया है कि राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू रहेगा. ओड़िसा में अब तक कोरोना के 39 मामले सामने आये हैं. 1 व्यक्ति की कोरोना की वजह से मौ’त हो चुकी है.

ओड़िसा सरकार का मानना है कि अगर 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को खोला गया तो बहुत से लोग एक साथ ही बाहर निकल आयेंगे और सफ़र करना शुरू कर देंगे, उसके बाद कोरोना का जो वि’स्फोट होगा वो किसी से नहीं संभलेगा. इसलिए राज्य सरकार ने तय किया है कि लोग अभी घरों में है उन्हें कुछ और दिन घर में ही रहना चाहिए. इलिए राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढाया गया है.