पिछले 24 घंटे में कोरोना के मरीजों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए एक ही दिन में कितने बढ़े

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप अब बहुत तेजी से बढ़ता जा रहा है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं ताकि अपने लोगों को बचाया जा सके लेकिन अब ये वायरस धीरे धीरे महामारी के रूप लेता जा रहा है. राहत की बात ये है कि भारत में मरीज ठीक भी काफी हो रहे हैं. भारत में पिछले 24 घंटे में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूट गये हैं.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बाद अब इस वायरस का प्रकोप थमने की बजाय और तेजी से बढ़ रहा है. भारत में पिछले कई दिनों में रिकॉर्ड तोड़ मरीज बढे हैं जिसने सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है. इसी बीच पिछले 24 घंटे में 6654 कोरोना के मरीज बढ़ने के बाद अब मरीजों का आंकड़ा 1 लाख 32 हजार के पार हो गया है.

चीन के वुहान शहर से फैले से इस वायरस ने धीरे धीरे पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया और सबसे ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इस वायरस की अभी तक कोई देश दवा नही बना पाया है और हर दिन सैंकड़ों लोग अपनी जान दे रहे हैं.

गौरतलब है कि भारत में राहत वाली खबर ये है कि मरीज बहुत तेजी से ठीक भी हो रहे हैं. अब तक 54 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं और 3800 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोना के मरीज हैं.