भारतीय नौसेना तक पहुंचा कोरोना, मिले इतने पॉजिटिव सैनिक

कोरोना वायरस के चलते देशभर में हाहाकार मचा हुआ है. इस महामारी से बचने के लिए लोग अपने घरों में कैद हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जनता से अपील कर चुके हैं कि वह इस मुश्किल समय में घर में ही रहें बाहर न निकलें और आसपास के लोगों के संपर्क में न आयें यही इस बीमारी से बचने का उपाय है. सरकार के इन नियमों का काफी लोग पालन कर रहे हैं तो वहीँ अलग-अलग जगह लॉकडाउन का पालन नही हो रहा है.

जानकारी के लिए बता दें केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही हैं जिससे इस बीमारी को रोका जा सके और लोगों को बचाया जा सके लेकिन इसके बावजूद भी कोरोना का कहर थम नही रहा है. हर दिन सैंकड़ों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं और अपनी जान दे रहे हैं. इसी बीच एक और बड़ी खबर भारतीय नौसेना को लेकर आ रही है.

हर टार्ग फ़ैल रहे कोरोना ने अब भारतीय नौसेना में भी दस्तक दे दी है. मुंबई नौसैनिक बेस के आईएनएस आंग्रे में तैनात एक साथ कई कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है. जी हाँ आंग्रे में तैनात 21 कर्मियों को कोरोना निकला है. जिसमें से 20 नौसैनिक हैं और एक अन्य कर्मचारी है. वहीँ बताया जा रहा है कि इन सभी लोगों में एक ही सोर्स से कोरोना फैला है.

गौरतलब है कि 7 अप्रैल को एक नौसेना कर्मी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. वहीँ कोरोना से संक्रमित सभी कर्मचारी अभी एक ही ब्लॉक में रहते थे. इसी वजह से उस पूरे ब्लॉक को क्वारंटाइन कर दिया गया है. वहीँ आईएनएस आंग्रे को भी लॉकडाउन कर दिया गया है. सबसे बड़ी राहत की बात ये है कि अभी तक नौसेना के किसी जहाज या सबमरीन में कोरोना का कोई केस सामने नही आया है.