अस्पातल से भाग निकली कोरोना पीड़ित संदिग्ध महिला, पकड़ने के लिए पुलिस ने चलाया अभियान

395

दुनिया के कई देशों में कहर बरपाने के बाद कोरोना ने भारत में भी दस्तक दे दी और 30 से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. यूँ तो भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है. लेकिन इसके बावजूद एक ऐसी घटना हो गई जिसने हडकंप मचा दिया. ओड़िसा के कटक से कोरोना संदिग्ध एक विदेशी महिला अस्पताल से फरार हो गई. उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था और उसका इलाज किया जा रहा था.

गुरुवार को भुवनेश्वर के बीजू पटनायक एअरपोर्ट पर आयरलैंड से एक महिला पहुंची. उस महिला में फ्लू के लक्षण दिखे. उसका बोदी टेम्परेचर हाई था. इसके बाद महिला को कैपिटल हॉस्पिटल में लाया गया. जांच के बाद आयरिश महिला को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल के आइसोलेशन वॉर्ड रेफर कर दिया गया. जब वहां मौजूद डॉक्टर और नर्स दूसरे मरीजों को चेक कर रहे थे तब वो महिला मौका देख कर भाग निकली. महिला के भागने की सूचना पा कर अस्पताल प्रशासन में हडकंप मच गया. फिर मामले की जानकारी पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने महिला को ढूंढना शुरू किया.

शिकायत मिलने के बाद पुलिस के माथे पर भी पसीने आ गए. उसके बाद पुलिस ने अभियान चलाया. काफी खोजबीन के बाद वो महिला भुवनेश्वर के ही एक होटल में आराम फरमाती मिली. उसके मिल जाने के बाद अस्पताल और पुलिस ने राहत की सांस ली.