पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले सामने आने के बाद अब इस देश से भी आगे निकला भारत, दुनिया का चौथा प्रभावित देश बना

761

देश में कोरोना के मरीजों की संख्या थम नही रही है. केंद्र सरकार ने पिछले काफी दिनों से इसी लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया था कि इस महामारी के बचा जा सके लेकिन हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. भारत में स्थिति अब ये हो चुकी है कि पिछले कई दिनों से 10 हजार मरीज हर दिन बढ़ रहे हैं जिसके बाद भारत अब हर दिन नए रिकॉर्ड बनाता जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या के चलते चीन को पीछे छोड़ दिया था. अब भारत ने करीब 3 लाख मरीज होने के साथ ब्रिटेन को भी पीछे छोड़ दिया है. भारत में पहली बार ऐसा हुआ है कि पिछले 24 घंटे में संक्रमित लोगों की संख्या एक ही दिन में 10 हजार के पार हो गयी है और इस वायरस के चलते 396 लोगों की एक ही दिन में जान गयी है.

आपको भी जानकर हैरानी होगी 3 लाख मरीज के साथ भारत अब दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश बन गया है. भारत में अब कोरोना के कुल मामले 2 लाख 97 हजार से ज्यादा हो गये हैं. हजारों लोग हर दिन इस वायरस के चलते संक्रमित हो रहे हैं और सैंकड़ों लोग जान दे रहे हैं.

गौरतलब है कि चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है. कोई भी देश इस वायरस की दवा नही बना पा रहा है न ही वैक्सीन जिसके चलते सभी देश परेशान हैं और लोगों को बचाने का कोई विकल्प नही है. अगर यही हाल रहा तो भारत आने वाले समय में सभी देश को भी पीछे छोड़ सकता है.