आई अच्छी खबर, इस राज्य ने जीती कोरोना के खिलाफ जं’ग, हुआ कोरोना मुक्त

5842

दुनिया भर में कोरोना वायरस जिस रफ़्तार से बढ़ता जा रहा है. उस तरीके से इसे काबू करना मुश्किल सा होता जा रहा है. कोरोना वायरस की वजह से अभी तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके है. जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग इससे संक्रमित हो गए है. कोरोना वायरस का कहर दुनिया भर में कहा बरसा रहा है. जिसे देखते हुए सरकार लगातार हर मुमकिन कदम उठा रही है ताकि इसे जल्द से जल्द खत्म किया जा सके. लेकिन हालत दिन पर दिन ख़राब होते जा रहे है.

जहाँ कोरोना वायरस की वजह से सभी जगह हाहाकार मचा हुआ है. वही दूसरी तरफ एक राहत भरी खबर आमने आयी है. दरअसल गोवा में कुछ ऐसा हुआ है. जिससे सभी को जानकर ख़ुशी मिलेगी. गोवा में कोरोना से संक्रमित सभी लोग ठीक हो गए है. जिसके बाद गोवा पहला राज्य है ज कोरोना मुक्त है. यहाँ कुल 7 मामले सामने आये थे जिसमें से 6 लोग पहले ठीक हो गए थे. और बाकी 1 की रिपोर्ट आज नेगेटिव आई है. जिसके बाद गोवा में सभी लोग अब कोरोना मुक्त है.

बता दें गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी साझा करते हुए ट्वीट किया कि संतोष और राहत की बात है कि गोवा का आखिरी ऐक्टिव कोरोना मरीज भी टेस्ट रिपोर्ट में निगेटिव पाया गया है. डॉक्टर और सपोर्ट स्टाफ इसके लिए तारीफ के काबिल हैं.  गोवा में अब 3 अप्रैल के बाद से कोई नया कोरोना मरीज नहीं पाया गया है.

गौरतलब है दुनियाभर में कोरोना के संक्रमित मरीजो की संख्या बढती जा रही है. ऐसे में गोवा के कोरोना मुक्त होने से लोगो के बीच थोड़ी राहत हो सकती है साथ ही इससे लोगो में विश्वास बढ़ेगा और जल्द ही एक दिन पूरा देश कोरोना से मुक्त हो जायेगा.