CAA विरोध में गज़ब नौटंकी, पूर्वजों की कब्र पर पहुँच कर ये कांग्रेसी नेता करने लगा ऐसी हरकत

848

CAA के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है. कई जगहों पर महिलायें धरने पर बैठी हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश में एक कांग्रेसी नेता ने तो नौटंकी कि हदें पार कर दी. CAA का विरोध करने के लिए उसने ऐसा हथकंडा अपनाया कि जिसने भी देखा उसकी हंसी छूट पड़ी.

प्रयागराज में एक कांग्रेस नेता हसीब अहमद कब्रिस्तान पहुंचे और अपने पूर्वजों की कब्र पर पहुँच पर अजीब हरकतें करने लगे. जब उनसे पूछ अगया कि वो कब्र पर क्या कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि उनके पास दस्तावेज नहीं है. ऐसे में उन्हें CAA और NRC को लेकर डर लग रहा है. उन्हें डर है कि उन्हें भी दस्तावेजों के अभाव में डिटेंशन कैम्प भेज दिया जाएगा.

हसीब अहमद ने कहा, ‘एनआरसी और सीएए को लेकर देश के अंदर विभाजन की राजनीति चल रही है. हमारे पास कोई कागजात नहीं है दिखाने के लिए, जिस तरह पीएम और शाह लगातार हमला कर रहे हैं कि अगर आप सीएए और एनआरसी की जद में आ रहे हैं तो आपको अहम दस्तावेज दिखाने होंगे. इसलिए हम लोग अपनी पूर्वजों की कब्रगाह पर आए हुए हैं क्योंकि हमारे पास कुछ बचा नहीं है दिखाने को.

उन्होंने आगे कहा कि ‘हम अपने पुरखों से कहने आए हैं कि उठकर हमारे भारतीय होने की गवाही दीजिए. अगर हमें डिटेंशन कैंप में रखा गया, तो मैं कहूंगा कि हमारे पुरखों को भी कब्रगाह से बाहर निकाला जाए और इनकी कब्रों को वहां रखा जाए.’