महाग’ठबंधन में मचे घमा’सान के बीच कांग्रेस को या’द आये लालू यादव, कहा ‘हमारे बिना RJD को होगा नु’क’सान’

बिहार विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐला’न हो चुका है. वही सभी सि’यासी द’ल भी चुनावी मैदान में उतर गए है साथ ही बिहार की जनता को लु’भाने के लिए अपनी र’णनीति बनाने में लगे हुए है. वही दूसरी तरफ पीएम मोदी के द्वारा भी बिहार की जनता के लिए कई सौगा’ते दी गयी है ताकि बिहार और बिहार के लोगो का विकास हो सके. वही इस सब के बीच में महाग’ठबंधन के बीच में सीट शे’यरिंग को लेकर घमा’सान मचा हुआ है.

दरअसल बिहार में महाग’ठबंधन के अंदर का संक’ट कम होने का नाम नहीं ले रहा है. वही दूसरी तरफ अभी तक सीट बंट’वारे को लेकर भी कोई फै’सला नहीं हुआ है. इस बीच महाग’ठबंधन में संक’ट आते ही कांग्रेस को लालू यादव या’द आने लगे है. दरअसल बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि लालू प्रसाद आज बाहर होते तो परे’शानी नहीं होती. लालू प्रसाद यादव को पता है कि माइ’नस कांग्रेस से आरजेडी को भी काफी नु’कसान होता है. 2009 और 2010 का चुनाव लालू प्रसाद यादव ने देखा है. आरजेडी को नुक’सान हुआ था. इसलिए 2015 में साथ ल’ड़े और बेह’तर परि’णाम भी आया.

इतना ही नहीं शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि ज्यादा अक’ड़ना भी ठीक नहीं और ज्यादा झु’कना भी ठीक नहीं. कांग्रेस इसी रास्ते को अपना रही है. सबको मध्य’म मा’र्ग ही अपना’ना चाहिए. जाहिर है बीते कुछ दिनों से जहाँ कांग्रेस 70 सीटों को लेकर अ’ड़ी हुई है वही राजद 65 सीटें कांग्रेस को देने के प’क्ष में है और इसी वजह से अभी महाग’ठबंधन में त’नाव चल रहा है.

Related Articles