कांग्रेस पर हवाला के जरिये 170 करोड़ रुपये लेने का आरोप, आयकर विभाग ने भेजा नोटिस

राजनीति के मैदान में मुश्किलों से जूझ रही कांग्रेस अब आर्थिक रूप से भी मुश्किल में फंसती दिख रही है. आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी को नोटिस भेजा है. कांग्रेस को ये नोटिस चंदे के रूप में मिले 170 करोड़ रुपये का हिसाब किताब न दे पाने के कारण भेजा गया है. याकि कि कांग्रेस पर हवाला के जरिये 170 करोड़ लेने का आरोप है.

पार्टी के अधिकारियों को 4 नवम्बर को आयकर विभाग के सामने पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन पार्टी की तरफ से कोई भी उपस्थित नहीं हुआ. जिसके बाद पार्टी को नोटिस जारी किया गया है.

हाल ही में मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के यहां पड़े छापे में विभाग को पता चला कि हवाला के रास्ते कांग्रेस को 170 करोड़ रुपये भेजे गए. इस फंड को सरकारी प्रोजेक्ट के हिसाब से अलग रखा गया था और इसकी बोगस बिलिंग तैयार की गई. कंपनी द्वारा पैसों का जो फ्लो दिखाया गया है उससे सम्बंधित कोई भी दस्तावेज कांग्रेस पार्टी पेश नहीं कर पायी.

आयकर विभाग की जांच में ये भी सामने आया है कि इस कंपनी ने सिर्फ कांग्रेस को बल्कि और भी कई राजनितिक पार्टियों को चंदा दिया है जिसमे आंध्र प्रदेश की मुख्य राजनीतिक पार्टी तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख है. जांच में पता चला है कि टीडीपी को भी इसी तरह फर्जी बिलिंग के जरिये 150 करोड़ रुपये भेजा गया. सूत्रों के अनुसार जल्द ही टीडीपी को भी ऐसा ही नोटिस भेजा जाएगा.

Related Articles