अब कांग्रेस को राम मंदिर ट्रस्ट से भी दिक्कत, पीएम मोदी ने किया ट्रस्ट का ऐलान तो तिलमिला गई कांग्रेस

2266

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट का गठन का ऐलान क्या किया कांग्रेस तिलमिला उठी. वैसे तिलमिलाना कांग्रेस की नियति बन चुकी है. उसने लाख कोशिशें की कि मोदी सरकार के रहते राम मंदिर का मुद्दा हल ना हो सके. कोर्ट में पार्टी के वकील नेता कपिल सिब्बल ने कई रोड़े अटकाए. लेकिन अब तमाम बाधाओं को पार कर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की सुगबुगाहट तेज हुई कांग्रेस को दर्द हो गया.

कांग्रेस ने ट्रस्ट के ऐलान के टाइमिंग पर सवाल उठाये हैं. कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी दिल्ली चुनाव में फायदा लेने के लिए ऐसा कर रहे हैं. कांग्रेस ने सवाल करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने चुनाव से ठीक पहले की राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान क्यों किया है? कांग्रेस को तो मोदी सरकार के हर ऐलान से दिक्कत होती है. कांग्रेस को तो मोदी सरकार के हर फैसले से दिक्कत होती है तो इस फैसले से कैसे नहीं होती.

ना सिर्फ कांग्रेस बल्कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रस्ट की घोषणा पर बीजेपी पर निशाना साधा है. ओवैसी ने भी इस घोषणा के टाइमिंग पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘ ‘इस घोषणा से बीजेपी की कमजोरी उजागर हुई है. मुझे यकीन है कि इस घोषणा ने यह सुनिश्चित किया है कि दिल्ली चुनाव को ध्यान में रखते हुए कि यह मतदाताओं को प्रभावित करे.’

आपको बता दें कि गृह मंत्री पहले ही कह चुके हैं कि चार महीने के अन्दर अयोश्य में भव्य राम मंदिर खड़ा होगा.