राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात और राजस्थान के बाद मध्य प्रदश में भी कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, एक विधायक…

901

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात और राजस्थान के बाद अब कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी तगड़ा झटका लगा है. शाजापुर के कालापीपल से विधायक कुणाल चौधरी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. इसको लेकर कांग्रेस के विधायकों में हड़कंप मचा हुआ है. क्योंकि कुणाल व्हौधारी के संपर्क के कांग्रेस के कई विधायक आये हैं. जिला प्रशासन ने उनलोगों की जानकारी जुटा ली है जो पिछले कुछ दिनों में विधायक कुणाल चौधरी के संपर्क में आये हैं. विधायक के कोरोना संक्रमित होने से उनके क्षेत्र कालापीपल में भी उनके समर्थक डरे हुए हैं. क्योंकि पिछले दिनों बड़ी संख्या में क्षत्र के कार्यकर्ता कुणाल चौधरी से मिलने आये थे.

राज्य की 3 सीटों पर 19 जून को राज्यसभा चुनाव होने हैं. विधायकों की संख्या के हिसाब से कांग्रेस और भाजपा एक एक सीट आसानी से निकल सकती है लेकिन तीसरे सीट के लिए मुकाबला कड़ा है और एक एक विधायक का वोट महत्वपूर्ण है. ऐसे में कुणाल चौधरी के कोरोना पॉजिटिव होने से कांग्रेस की चिंता बढ़ गई है. कांग्रेस की दूसरी टेंशन ये भी भी है कि कई अन्य विधायक भी कुणाल चौधरी के संपर्क में आये हैं. अब उन सब का भी कोरोना टेस्ट होगा.

राज्य में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस राज्यसभा चुनाव में भाजपा को झटका देना चाहती है और इसके लिए उसे तीसरी सीट पर हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी. लेकिन जिस तरह के हालात है उससे कांग्रेस की तैयारियों पर पानी फिरता दिख रहा है. अगर चौधरी के संपर्क में आये अन्य विधायक भी संक्रमित हुए तो कांग्रेस के लिए राज्यसभा चुनाव मुश्किल हो सकता है.