ब्रेकिंग न्यूज : जम्मू एयरपोर्ट से फिर वापस भेज दिए गये कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद

1042

जबसे कश्मीर से धारा 370 हटाई गयी है, कुछ नेताओं का जम्मू कश्मीर जाने का बहुत मन कर रहा है. इसी लिस्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी शामिल है. गुलाम नबी आजाद एक बार पहले भी धारा 370 हटाये जाने के बाद जम्मू कश्मीर जाने की कोशिश कर चुके थे. जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस दिल्ली भेज दिया गया था. अब एक बार फिर गुलाम नबी आजाद जम्मू पहुँच गये!

मिली जानकारी के मुताबिक़ गुलाम नबी आजाद को मंगलवार को जम्मू हवाई अड्डे (Jammu Airport) पर रोक दिया गया और उन्हें वापस दिल्ली भेज दिया गया. हाल के दिनों में यह दूसरा मौका है जब आजाद को जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में प्रवेश करने से रोका गया है.

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा (Ravindra Sharma) ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘ आजाद साहब दोपहर दो बजकर 45 मिनट पर दिल्ली से (जम्मू) पहुंचे और उन्हें हवाई अड्डे से बाहर नहीं निकलने दिया गया. शाम चार बजकर 10 मिनट पर उन्हें वापसी की उड़ान से दिल्ली भेज दिया गया.’’

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचे गुलाम नबी आजाद को बाहर नही निकलने दिया गया.बताया गया कि वे प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने वाले थे. इसके बाद गुलाम नबी आजादी शाम को गोएयर की फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गये.

वहीँ रवीन्द्र शर्मा ने बताया कि ‘‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें (आजाद) पिछले दो हफ्ते में अपने गृह राज्य जाने की अनुमति नहीं दी गयी. वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. राज्य से राज्यसभा के सदस्य हैं और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं.’’
दरअसल जम्मू कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है. स्थानीय प्रशासन और सरकार कभी नही चाहेगी कि धारा 370 का विरोध करने वाला कोई नेता कश्मीर में जाकर कुछ ऐसा कर दे, बयानबाजी कर दे, भाषण दे दे जिससे घाटी का माहौल खराब हो जाए. इसी का हवाला देकर बार-बार गुलाम नबी आजाद को रोका जा रहा है लेकिन आजाद साहब बार बार जाने की कोशिश में लगे रहते हैं.