राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में भगदड़, गुजरात के विधायकों को भेजा रिजोर्ट, जानिए वजह

कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. एक के बाद एक एक करके कांग्रेस को बड़े झटके लगते जा रहे हैं. मध्यप्रदेश में सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाकर पूरा तख्ता पलट ही कर दिया था जिसके बाद सूबे में कांग्रेस की सरकार की गिर गयी. सिंधिया के साथ कई विधायक भी बीजेपी में शामिल हो गये थे. इसी बीच अब एक बड़ी खबर गुजरात से आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में तख्ता पलट के बाद राज्यसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों से हो गयी हैं और राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गयी है. गुजरात में राजनीतिक घमासान के बीच अब तक कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा देकर पार्टी को बड़ा झटका दे चुके हैं. राज्यसभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को मतदान होना है ऐसे में कांग्रेस विधायकों के लगातार इस्तीफा देने से राज्य में पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

अब कांग्रेस को अपने बाकी विधायकों का भी डर सता रहा है और अपने बचे हुए विधायकों को रिसोर्ट में भेज दिया है. मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि कांग्रेस ने अपने 65 विधायकों को अलग-अलग जोन में रिजोर्ट में भेज दिया है. उत्तरी क्षेत्र के 21 विधायक अम्बाजी के रिजोर्ट पहुंचे हैं. कहा जा रहा है कि हर जोन की जिम्मेदारी एक बड़े नेता को दी गयी है.

गौरतलब है कि आंतरिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि कांग्रेस पार्टी में फूट पड़ती दिखाई दे रही है कि जिसके चलते 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. राज्यसभा के गणित को समझायें तो गुजरात विधानसभा में बीजेपी के पास 103 विधायक हैं जबकि एनसीपी से एक और बीटीपी के 2 विधायकों का भी समर्थन है. जिसके बाद ये संख्या 106 होती है. वहीँ कांग्रेस के पास अभी तक 73 विधायक थे जिसमें निर्दलीय उम्मीदवार जिग्नेश मेवानी का भी साथ था. अब तक कांग्रेस के 8 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं जिसके बाद अब उसके पास 65 विधायक अपने और जिग्नेश मेवानी को मिलाकर 66 हैं.