असम में हुए चुनावों के नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस को सता रहा है डर, AIUDF के अब इतने नेताओं की जयपुर में की बाड़ेमंदी

देश में इस समय कई राज्यों में चुनाव चल रहे हैं. बंगाल, असम समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं. असम में 126 सीटों पर चुनाव संपन्न हो गए हैं. इन चुनावों के 2 मई को नतीजे घोषित होंगे. असम में चुनाव होने के बाद ही अब राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गयी है.

जानकारी के लिए बता दें असम में अब कांग्रेस को फिर से डर सता रहा है. राजस्थान के जयपुर का पांच सितारा होटल फ़ेयरमांट फिर से चर्चा में आ गया है क्योंकि कांग्रेस ने यहां फिर से नेताओं को एकत्रित करना शुरू कर दिया. कांग्रेस ने अब गठबंधन की पार्टी ऑल इंडिया यूनाईटेड डेमोक्रेटिक फंट यानी एआईयूडीफ के 19 में से 17 प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है.

असम में कांग्रेस में AIUDF के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा. 126 सीटों में से कांग्रेस 93 सीटों पर और AIUDF ने 19 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था. कांग्रेस ने 22 दिन पहले ही अपने लोगों की बाड़ेमंदी करके सभी को हैरान कर दिया है.

ग़ौरतलब है कि सबसे बड़ी बात ये है कि अभी तक ये भी साफ़ नहीं है कि जिन प्रत्याशियों की बाड़ेमंदी की है उसमें से कितने उम्मीदवार जीतते हैं. कांग्रेस ने असम में बीजेपी को रोकने के लिए बदरूद्दीन के साथ गठबंधन किया था. ऐसे के बदरूद्दीन असम के तीसरे खिलाड़ी हैं.

Related Articles