जनवरी तक हो सकता है कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव, जानिए कौन है रेस में सबसे आगे ?

74

बिहार में हुए विधानसभा चुनावों के साथ साथ कई राज्यों में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है. बिहार में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी राजद ने उन्हें हार का जिम्मेदार ठहराया. वहीं इसी बीच कांग्रेस को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें कई राज्यों में मिली हार के बाद देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस में एक बार फिर से अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा शुरू हो गयी है. कहा जा रहा है कि जनवरी तक कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिल जाएगा. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि इस रेस में कौन आगे है?

तो बता दें कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्री नेत ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि इस रेस में कौन आगे है. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि कांग्रेस कार्यसमिति ने ये तय किया है कि जल्द ही पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर चुनाव करवाया जा सकता है. उन्होंने कहा है कि इसपर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी काम कर रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्री नेत से जब पूछा गया कि अगला अध्यक्ष कौन होगा? तो उन्होंने जवाब में कहा कि राहुल गांधी पार्टी में न तो कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में काम कर रहे हैं न ही पूर्व अध्यक्ष के रूप में पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं. वहीं उन्होंने भविष्य की संभावनाओं को लेकर कहा कि निकट भविष्य में क्या होगा कोई नही जानता. जहां तक बात राहुल गांधी की एक बेहतरीन नेता हैं और उनसे बेहतर शायद ही कोई कांग्रेस की विचारधारा का प्रतिनिधित्व करता हो. इसके बाद उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमारे लोकप्रिय नेता हैं, हम आशा करते हैं कि वो एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालेंगे और पार्टी की विचारधारा को आगे ले जाएंगे.