मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात में सियासी हलचल तेज, कांग्रेस के इस विधायक ने पार्टी को दिया बड़ा झटका

मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात में कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. मध्यप्रदेश में काफी दिनों से चल रही सियासी हलचल के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कहकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. सिंधिया ने कांग्रेस को अपना इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि पार्टी में उनकी कोई सुनने वाला नहीं था और वो देश की सेवा नहीं कर पा रहे थे. अब राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गयी है.

जानकारी के लिए बता दें सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद पार्टी ने उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा उम्मीवार घोषित कर दिया था साथ ही गुजरात से भी बीजेपी ने 3 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है जिसके चलते सियासत तेज हो गयी है. अभी हाल ही में खबर आयी थी कि कांग्रेस के कुछ विधायक संपर्क में नहीं हैं और उनके घर पर भी ताले लगे हुए, जिसके बाद खबर आयी कि गुजरात में कांग्रेस के 4 विधायकों ने इस्तीफा देते हुए पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है. अब एक और बड़ी खबर गुजरात से आ रही है.

गुजरात में राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस विधायक मंगल गावित ने सोमवार सुबह इस्तीफा दे दिया है. गुजरात में 5 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अभी करीब एक दर्जन से अधिक कांग्रेस विधायक गुजरात में इस्तीफा दे सकते हैं जिससे पार्टी की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं.

गौरतलब है कि एक के बाद एक बड़ा झटका झेल रही कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं. मध्यप्रदेश में दिग्गज नेता रहे सिंधिया ने कांग्रेस को झटका देते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया है और उनके साथ 22 विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है. इस बार गुजरात में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. कांग्रेस को 73 विधायक और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन था. जिसके चलते माना जा रहा था कि 2 सीट कांग्रेस को तो 2 बीजेपी को मिल सकती हैं लेकिन आखिरी समय में कांग्रेस के विधायक इस्तीफा दे रहे हैं जिससे कांग्रेस को झटका लग सकता है. एक सीट के लिए 37 वोट चाहिए. अब कांग्रेस को 2 सीटें जितना मुश्किल हो जायेगा.