मध्यप्रदेश में चल रही सियासी हलचल के बीच सरकार बनाने को लेकर काफी खींचतान मची हुई है. सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद से कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल छा गये हैं. वहीं दूसरी ओर राज्यसभा चुनाव को लेकर गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गयी है. गुजरात में भी कांग्रेस के 5 विधायकों ने इस्तीफा देकर पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है.

जानकारी के लिए बता दें 26 मार्च को राज्यसभा चुनाव होने हैं. गुजरात में 4 सीटों में से अनुमान जताया जा रहा था कि 2 बीजेपी जीत सकती है और 2 कांग्रेस के खाते में जा सकती हैं लेकिन 5 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. राज्यसभा की एक सीट जीतने के लिए 37 वोटों की जरुरत पड़ती है, पहले तो कांग्रेस के पास 2 सीटें जीतने का आंकड़ा था लेकिन 5 विधायकों के इस्तीफे के बाद अब कांग्रेस का 2 सीट जीतना मुश्किल है.

सोमवार को गुजरात विधानसभा में सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस में जमकात बहस हुई. इस तकरार की वजह आगामी राज्यसभा चुनाव ही थे. कांग्रेस अपने बाकी विधायकों को बचाने के लिए उनकी बाडेबंदी कर रही है तो वहीं दूसरी ओर सूत्रों के अनुसार ये खबर आ रही है कि कांग्रेस के और भी विधायक क्रोस वोटिंग करके बड़ा झटका दे सकते हैं.

गौरतलब है कि गुजरात में चल रही सियासी हलचल के बीच खबर ये भी आयी थी कि अभी 1 दर्जन से अधिक और कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे सकते हैं या फिर क्रॉस वोटिंग कर सकते हैं. कांग्रेस ने भाजपा पर 5 विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया था जिसपर गुजरात के सीएम विजय रुपानी ने तगड़ा जवाब देते हुए कांग्रेस को ही अपने नेताओं को एकजुट ना रख पाने का आरोप जड़ दिया.