महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं ने किया राष्ट्रीय ध्व’ज का अ’पमा’न

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान कुछ न कुछ ऐसा कर बैठते हैं जो उनकी फजीहत करा देता है, ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हो चुका है. इतना ही नही उनकी पार्टी के नेता भी पार्टी की कई बार जमकर फजीहत करा चुके हैं. जहां एक ओर पूरा देश 71 वें गणतंत्र दिवस के रूप में ख़ुशी मना रहा था वहीँ महाराष्ट्र से कांग्रेस नेताओं की ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर आप भी देखते रह जाओगे.

जानकारी के लिए बता दें महाराष्ट्र में गणतंत्र दिवस 2020 के मौके पर झंडा फहराने के दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा राष्ट्रध्वज के अ’पमा’न करने का मामला सामने आया है. इस दौरान हुए अ’पमान की तस्वीर भी सामने आई है. दरअसल यह मामला महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले के महानगर पालिका में झंडा फ’हराने के बाद फोटो सेशन का है.

कांग्रेस नेता जब अपना फोटो सेशन करवाने के लिए आये तो उन्होंने जमीन पर बने तिरंगे की रंगोली पर पैर रखकर फोटो खिंचाते नजर आये. इतना ही नही एक तरफ जमीन पर वंदे मातरम भी लिखा हुआ था जिसपर भी लोग खड़े हुए थे. वायरल हो रही तस्वीर में कांग्रेस पार्टी के विधायक अमर राजूरकर और पूर्व कांग्रेस पार्टी से विधायक डीपी सावंत भी नजर आये.

गौरतलब है कि इस तस्वीर में नजर आ रहे काले कोट में लोग महानगर पालिका के कर्मचारी हैं. तस्वीर में आप भी देख सकते हैं झंडा वंदन की जगह पर तिरंगे की रंगोली का झंडा बनाया गया है जिसपर कांग्रेस नेता खड़े नजर आ रहे हैं. फोटो खिंचाने की जल्दी इन लोगों को इतनी पड़ गयी कि ये जमीन पर बने तिरंगे को ही भूल गये.

Related Articles