राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, अब गुजरात में 4 विधायकों को लेकर आ रही ये बड़ी खबर

मध्यप्रदेश में काफी दिनों से चल रही सियासी हलचल के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कहकर बीजेपी का दामन थाम लिया है. सिंधिया ने कांग्रेस को अपना इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस पार्टी पर कई बड़े आरोप लगाये. उन्होंने कहा कि पार्टी में उनकी कोई सुनने वाला नहीं था और वो देश की सेवा नहीं कर पा रहे थे. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हमने जो राज्य को लेकर जो सपने सजोये थे वो सब टूट रहे थे जिसके बाद मैंने ये फैसला लिया है. अब एमपी के बाद गुजरात में सियासी हलचल तेज हो गयी है.

जानकारी के लिए बता दें राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक बड़ा झटका लगता जा रहा है. जहाँ एक तरफ कांग्रेस की एमपी में सरकार खतरे में है तो वहीं गुजरात में बड़ा खेल शुरू हो गया है. गुजरात में कांग्रेस के 4 विधायकों ने अपना इस्तीफा देकर पार्टी को बड़ा झटका दे दिया है. इन विधायकों के बाद राहुल गाँधी की और मुश्किलें बढ़ गयी हैं.

खबर आ रही है कि 4 विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया है लेकिन इस्तीफा देने वाले विधायकों के नामों का अभी अधिकारिक रूप से ऐलान नही किया गया है. सूत्रों की मानें तो इस्तीफा देने वाले दो विधायक जेवी काकडिया और सोभाभाई पटेल हो सकते हैं. राज्यसभा चुनाव से पहले ये विधायक कांग्रेस गायब हैं और इनके घर पर भी ताले लगे हुए थे. वहीं ये विधायक पिछले काफी समय से कांग्रेस के संपर्क में भी नहीं थे. वहीं मंगल गावित और प्रद्युमन सिंह जाडेजा का भी नाम इन विधायकों में होने की संभावना है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में लगे झटके के बाद कांग्रेस ने अब गुजरात को लेकर चल रहे सियासी उठापठक के बीच बड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. शनिवार को गुजरात के 14 विधायकों को जयपुर शिफ्ट किया गया था. ये विधायक जयपुर के 5 सितारा होटल में ठहरे हुए हैं. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि 4 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अपने 20-22 विधायकों को भी जयपुर शिफ्ट कर सकती है. वहीं सूत्रों का ये भी कहना है कि इन 4 विधायकों के इस्तीफे समेत कांग्रेस के 10-12 विधायक इस्तीफा देकर बड़ा झटका कांग्रेस को दे सकते हैं.