डॉक्टरों ने बताया कब तक होश में आएंगे राजू श्रीवास्तव, ऑडियो मैसेज सुनकर शरीर में हो रही हरकत

0
617

राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती हुए 8 दिन बिट चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें होह नहीं आया है. राजू अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. हर दिन उनकी सेहत से जुडी नई जानकारी आती है. उनका परिवार उनके फैन्स को उनकी सेहत का अपडेट देता रहता हैं. डॉक्टरों ने बताया है कि राजू को पिछले चार दिन से 100 डिग्री सेल्सियस बुखार है. राजू को किसी भी तरह का इन्फेक्शन न हो इसलिए किसी को भी उनसे मिलने कि अनुमति नहीं है.

राजू श्रीवास्तव के सेक्रेटरी गर्वित नारंग ने उनकी सेहत से जुड़ा नया अपडेट दिया है. उन्होंने बताया कि राजू के सेहत में सुधार हो रहा है.डॉक्टरों के अनुसार राजू को आने वाले 4 से 5 दिन में होश आ सकता है. बता दें राजू को दिल का दौरा पड़ने के बाद ब्रेन हेम्ब्रेज भी हो गया था जिस वजह से उनका ब्रेन रेस्पोंड नहीं कर पा रहा.

राजू कि जल्दी रिकवरी के लिए डॉक्टर्स  ऑडियो थैरेपी का सहारा ले रहे हैं. राजू को उनके प्रिय लोगों कि ऑडियो सुनाई जा रही है. इस थैरेपी से राजू के सेहत में सुधार देखने को मिल रहा है. अब राजू कि बॉडी में थोड़ी मूवमेंट देखने को मिल रही है. अमिताभ बच्चन ने भी अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करके भेजी थी जिसे राजू को सुनाया गया. ऐसे ही उनके कई प्रिय लोगों कि आवाज़ उन्हें सुनाई जा रही है. ये ही नहीं राजू को उनके ही निभाए हुए किरदार गजोधर और संकठा के किस्से भी सुनाए जा रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है अगर राजू को उनकी प्रिय आवाज़े सुनाई जाएँगी तो उनका ब्रेन रेस्पोंड करेगा.

राजू को 4 दिन से 100 डिग्री बुखार होने कि वजह से डॉक्टर्स उन्हें वेंटिलेटर से नहीं हटा रहे. राजू के परिवार को भी उनसे मिलने कि अनुमति नहीं है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है जिससे उन्हें की भी तरह का कोई इन्फेक्शन ना हो पाए. परिवार के लोग बस उन्हें ICU के बाहर से ही देखते हैं. राजू को नली से दूध पिलाया जा रहा है.

राजू श्रीवास्तव के जल्दी ठीक होने के लिए सभी प्राथना कर रहे हैं. राजू के बचपन के दोस्त उनके लिए पूजा पाठ करवा रहे हैं वहीँ सिंगर कैलाश खेर ने भी उनके लिए महा मृत्युंजय का पाठ कराया है. बता दें 100 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते समयी राजू को दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया.