सीएम योगी का सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, अगस्त से होगा सैलरी में इतना इजाफा

164

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी गई है. इस दौरान केंद्रीय कर्मचारियों के बाद राज्य कर्मचारियों को राहत मिलने जा रही है.

दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब राज्य सरकार के कर्मचारियों को भी 11 प्रतिशत अधिक महंगाई भत्ता और पेंशनर्स को महंगाई से राहत मिलने वाली है. वहीं, सीएम योगी ने जल्द ही इस संबंध में वित्त विभाग को आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं.

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण की वजह से राजकीय कर्मियों के डीए स्थगित कर दिए गए. मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने इस पर संज्ञान लेते हुए कहा कि, कोरोना काल में राजकीय कर्मियों के स्थगित किए गए डीए को जारी करने के संबंध में वित्त विभाग तैयारी कर जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करें.

मिली जानकारी के मुताबिक, कर्मियों को बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता जुलाई से दिए जाना था लेकिन वित्त विभाग की तरफ से आदेश ना जारी होने के कारण अब राज्य कर्मियों को बढ़ा हुआ 11 प्रतिशत डीए का भुगतान अगस्त की सैलरी में किया जाएगा. वहीं, कयास ऐसे भी लगाए जा रहे हैं कि अगस्त की सैलरी में कर्मियों को 2 महीने के बढ़े हुए डीए का भुगतान किया जा सकता है.

आपको बता दें कि, राज्य कर्मचारियों का डीए 11 प्रतिशत बढ़ने पर उनके वेतन में 2 हजार से लेकर 24 हजार रुपए की प्रति माह बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, करीब 13 लाख पेंशनरों को भी 1 हजार से लेकर 12 हजार तक की मासिक बढ़ोतरी होगी.

बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है कि, प्रशासकीय खर्च को घटाया जाए, बजट का सही उपयोग किया जाए, कोशिश की जाएगी हर योजना के लिए पैसा मिल जाए, आगामी दो-चार महीने में पूरी होने वाली योजनाओं का काम तेज किया जाए.

मालूम हो कि साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और ऐसे में सीएम योगी का यह कदम उठाना काफी सराहनीय है. बताते चलें कि राज्य सरकार के इस फैसले से करीब 12 लाख कर्मचारी और 13 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा.