सीएम योगी को इस तरह मिली अपने पिता के निधन की खबर!

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना के चलते एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं ताकि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. जहाँ एक तरफ सीएम योगी प्रदेश की जनता के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं और गरीब जनता और मजदूर वर्ग के लोगों को लेकर बड़े कदम उठा रहे हैं वहीँ दूसरी ओर उनके घर से एक बेहद ही बुरी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें 89 साल की उम्र में सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद बिष्ट का दिल्ली में एम्स अस्पताल में निधन हो गया है. उनकी तबियत पिछले कई दिनों से ठीक नही थी जिसके चलते वह दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. सोमवार 20 अप्रैल को 10:45 मिनट के आसपास उन्होंने अंतिम सांस लेकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया. सीएम योगी के पिता को किडनी और लीवर में समस्या थी. जिसके चलते वह 13 मार्च से एम्स में भर्ती थे.

सीएम योगी के पिता आनंद बिष्ट फारेस्ट रेंजर के पद से साल 1991 में रिटायर हो गये थे और तभी से अपने पैतृक गाँव उत्तराखंड के यमकेश्वर के पचूर गाँव में रहते थे. जिस वक्त सीएम योगी के पिता का निधन हुआ था तो उस दौरान सीएम योगी लॉकडाउन से जुड़े इंतजामों पर लखनऊ में बैठक कर रहे थे, बैठक के दौरान ही उन्हें अपने पिता के निधन की खबर मिली.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ इस मुश्किल घड़ी में भी अपने पिता के पास न होते हुए अपने राज्य के लोगों की भलाई को लेकर मीटिंग कर रहे थे. तभी इसी दौरान उन्हें पिता के निधन की सूचना से अवगत कराया गया. उनके पिता आनंद बिष्ट को देखने रविवार रात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई लोग देखने पहुंचे थे, रात को ही उनकी तबियत अचानक से बिगड़ गयी जिसके बाद उनका मल्टी-आर्गन फेल्योर के चलते निधन हो गया.