उत्तरप्रदेश आने वाले और जाने वाले लोगों को लेकर सीएम योगी ने की एक और बड़ी घोषणा !

कोरोना वायरस अब भारत में अपना उग्र रूप दिखा रहा है. अमेरिका में एक साथ तेजी से बढ़े मामलों के बाद अब भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है. भारत में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए ही सरकार ने लॉकडाउन को और आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. अब पूरे भारत में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया है. कोरोना के चलते योगी सरकार एक के बाद एक करके बड़े कदम उठा रही है.

जानकारी के लिए बता दें लॉकडाउन 3 में सरकार ने लोगों को कई मामलों में छूट दी. वहीँ सरकार अन्य राज्यों में फंसे हुए लोगों को भी उनके घर पहुँचाने का काम कर रही है. लॉकडाउन में मिली छूट के बाद पिछले 24 घंटों में कोरोना के मरीजों की संख्या भी रिकॉर्ड तोड़ ही बढ़ी है. एक दिन में 3900 से ज्यादा मरीजों की संख्या बढ़ी और करीब 200 लोगों ने अपनी जान दी है. इस समय सरकार के सामने कई बड़ी चुनौतियाँ हैं.

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार अपने राज्य के लोगों को निकालने के लिए एक के बाद एक करके धमाकेदार कदम उठाते जा रहे हैं. अब उन्होंने अन्य राज्यों में फंसे लोगों को निकालने के लिए एक ख़ास पोर्टल की शुरुआत की है. इतना ही नहीं है जो लोग अन्य राज्यों के यूपी में फंसे हुए हैं वो कहीं और जाना चाहते है वो भी सरकार के इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. जनसुनवाई पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की सुविधा 5 मई से शुरू हो गयी है.

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के कहर के बीच अपने शानदार काम को लेकर जमकर वाहवाही लूटी है. इतना ही नहीं उन्होंने अपने पिता के अंतिम दर्शन में न जाते हुए राज्य के लोगों की भलाई का काम ही किया. वो राज्य में हो रही घटनाओं पर पल पल की नजर बनाये हुए हैं. उन्होंने सबसे पहले अपने राज्य के गरीब और मजदूर वर्ग के लोगों को राहत देने का ऐलान किया था. अब जनसुनवाई ऐप और वेबसाइट के जरिये लोग अपना रजिस्ट्रेशन कर अपने घर पहुंच सकेंगे. इसके लिए लोगों को सरकार द्वारा मांगी जा रही जानकारी को सही से भरना है.