कोरोना से भयभीत लोगों को लेकर सीएम योगी बड़ा बयान, इससे डरने की जरुरत नहीं ये सदी का सबसे…

827

देश और दुनिया में कोरोना वायरस का कहर थम नही रहा है. हर दिन हजारों की संख्या में मरीज बढ़ रहे हैं और सैंकड़ों लोग जान दे रहे हैं. भारत में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 4 लाख के पार हो गया है. पिछले 24 घंटे में भारत में अब तक सबसे ज्यादा 15413 मरीज सामने आये हैं. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें लगातार के एक के बाद एक बड़े कदम इस वायरस की रोकथाम के लिए उठा रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी के चलते उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने शानदार कदम उठाये हैं. उनके द्वारा उठाये गये क़दमों की तारीफ पड़ोसी और दुश्मन देश पाकिस्तान भी कर चुका है. अब सीएम योगी ने इस वायरस को लेकर बड़ी बात कही है. योगी सरकार इस वायरस की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास में जुटी हुई है. लोगों के इस बीमारी के भय को देखते हुए उन्होंने बड़ी बात कही है.

सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना से घबराएं नही यह इस सदी का सबसे कमजोर वायरस है. उन्होंने कहा है कि इस वायरस के संक्रमण की गति तेज है. जिससे हमें खुद को बचाना होगा. खासकर बच्चे और बुजुर्गों को ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है. अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर सीएम योगी ने लोगों को हिम्मत देते हुए ये बात कही है. इस दौरान वह महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद् एवं महायोगी गोरक्षनाथ योग संसथान की ओर से योग पर आयोजित कार्यशाला का संबोधन कर रहे थे.

गौरतलब है कि इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सि स्लोगन का सभी को ध्यान रखना चाहिए जिसमें उन्होंने कहा है मास्क है जरुरी और दो गज की दूरी इसी बात पर अमल रखें. सोशल डिस्टेंसिंग ही इस वायरस से लड़ने का सही उपाय है. उत्तरप्रदेश में अब तक कोरोना के 17135 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 10 हजार से ज्यादा लोग अपने घर पहुंच चुके हैं.