सीएम योगी ने सभी रेलवे स्टेशनों को लेकर जारी किया है ये बड़ा निर्देश

देश में कोरोना का कहर थम नही रहा है. भारत में अब हर दिन तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं. पिछले दिनों को देखा जाए तो भारत में हर दिन 7 और 8 हजार से ज्यादा मरीज बढ़ने के बाद अब मरीजों की संख्या 1लाख 90 हजार के पार हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के कहर के चलते देश में 1 जून से लॉकडाउन 5 लागू हो गया है जोकि 30 जून तक रहेगा हालांकि सरकार ने इस दौरान काफी हद तक रियायतें दी हैं. आज से देश में 200 ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है.उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी नई गाइडलाइंस जारी करते हुए 7500 यूपी रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया है. साथ ही सीएम योगी ने सभी स्टेशनों को लेकर निर्देश जारी किया है.

दरअसल रेल सेवा शुरू होने के चलते सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि सोमवार से सभी स्टेशनों पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. इसी के साथ उन्होंने कहा है कि स्टेशन पर प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी निश्चित रूप से मौजूद रहें.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक के बाद एक बड़े कदम उठाए हैं. वहीं राज्य में अब बस सेवा शुरू होने से लोगों को आने जाने में सुविधा मिलेगी. इतना ही नही बसों को पूरे नियम के साथ संचालन किया जायेगा.