सीएम योगी का प्रवासी श्रमिकों को लेकर बड़ा ऐलान, राहत के तौर पर सरकार करेगी ये मदद

देश में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा है. हर दिन मरीजों की संख्या जबरदस्त बढ़ रही है. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में अब 1 लाख 45 हजार से ज्यादा पहुंच गयी है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य सरकारें मिलकर एक के बाद एक बड़े कदम इस महामारी के चलते उठा रही हैं.

जानकारी के लिए बता दें पूरे देश में 31 मई तक चल रहे लॉकडाउन के चलते सरकार के सामने सबसे बड़ी चुनौती प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की. सरकार ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए स्पेशल ट्रेन चलाकर मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम किया है. इसी बीच एक बड़ी खबर उत्तरप्रदेश से आ रही है.

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के चलते अपने राज्य के लोगों को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठाए हैं. सरकार की इन कोशिशों के बावजूद भी अभी भी बहुत मजदूर ऐसे हैं जो फंसे हुए ही हैं तो ऐसे लोगों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है.

गौरतलब है कि यूपी में मौजूद प्रवासी श्रमिकों को योगी सरकार अब 1000 रुपये और राशन किट प्रदान करेगी. सीएम योगी के निर्देश पर शासन ने सभी जिलाधिकारियों को इसका आदेश पर जल्द से जल्द काम करने को कहा है. सीएम योगी इससे पहले भी मजदूरों को लेकर कई बड़े ऐलान कर चुके हैं.