अब लॉकडाउन में सड़कों पर नही चलेंगे लोग, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

कोरोना के हर दिन बढ़ रहे प्रकोप के चलते पूरे देश मे पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का फैसला लिया था. लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए आगे बढ़ा दिया था. इसके बावजूद भी हालात नही सुध रहे जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है. लॉकडाउन बढ़ने के बाद भी मरीजों की संख्या का ग्राफ गिरने की बजाय हर दिन बढ़ और रहा है.

जानकारी के लिए बता दें लगातार लॉकडाउन बढ़ने से सरकार के सामने एक सबसे बड़ी चुनौती अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने का काम कर रही हैं. सरकार ने मजदूरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने के साथ अब कुछ और ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है.

सरकार के इस फैसले के बाद देश के अलग अलग हिस्सों से लोग पैदल ही पलायन कर रहे हैं. इसी बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है. अब कोई भी मजदूर पैदल नही जाएगा.सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी कामगार श्रमिक को अंतरराज्यीय या अंतर्जनपदीय आवागमन में समस्या नही होनी चाहिए.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा है कि वह मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करें. उन्होंने साथ ही कहा है कि पैदल और दुपहिया वाहन से कोई भी कामगार न चले. हर व्यक्ति के साथ सम्मानजनक व्यवहार करके उसकी सहायता की जाए.