कोरोना महामारी से निपटने के लिए सीएम योगी का धमाकेदार कदम, स्वास्थ्य विभाग को सौंपा अपना हेलिकॉप्टर जोकि…

देश में कोरोना का कहर थम नहीं रहा है. भारत में अब हर दिन 8 हजार और 9 हजार से ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं. जिसके बाद मरीजों की संख्या का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के भी पार हो चला है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें मिलकर एक के बाद एक करके तमाम कदम उठा रही हैं ताकि इस महामारी से अन्य लोगों को बचाया जा सके. चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने धीरे धीरे पूरी दुनिया को अपनी गिरफ्त में ले लिया.

जानकारी के लिए बता दें चीन से फैले इस वायरस ने दुनियाभर के शक्तिशाली देशों को भी अपने आगे नतमस्तक कर दिया है. कोई भी देश इस वायरस की दवा और वैक्सीन नही बना पाया है. हर दिन इस वायरस से सैंकड़ों लोगों की जान जा रही है. वहीँ दूसरी ओर सरकारें इससे बचने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसी बीच उत्तरप्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है. जिसे जानने के बाद हर किसी को यकीन नहीं होगा.

उत्तरप्रदेश में कोरोना से जारी जंग के बीच सीएम योगी एक के बाद एक बड़े कदम उठा रहे हैं. इसी बीच उन्होंने जरुरी स्वास्थ्य उपकरण मंगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपना सरकार विमान स्वास्थ्य विभाग को दे दिया है. बताया जा रहा है कि ये विमान 9 जून को ट्रनेट मशीनों की एक खेप लेने गोवा जायेगा. कहा जा रहा है कि जांच के हिसाब से ये मशीनें माफ़ी महत्वपूर्ण हैं. जिसके चलते सीएम योगी ने ये मशीनें लाने के लिए इतना बड़ा कदम उठाया है.

गौरतलब है कि समय की बचत और स्वास्थ्य सुविधाओं में तेजी लाने के लिए सीएम योगी ने अपने विमान को ही इस काम में लगा दिया है और स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिया है. सबसे बड़ी बात ये है कि प्रदेश में पहली बार ऐसा योगी सरकार में हो रहा है जब स्वास्थ्य उपकरणों को लाने के लिए प्लेन की मदद ली जा रही है. इससे पहले भी वो दो बार मेडिकल संबंधी चीजें मंगाने के लिए विमान को बेंगलुरु और गोवा भेज चुके हैं.