मुंबई फिल्म सिटी छिन सकता है उसका ये खिताब क्योंकि सीएम योगी ने नई फिल्म सिटी का किया है ऐलान

28

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जबसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बने हैं तभी से ही वो अपने राज्य के लोगों को लेकर एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं. सत्ता में आने के बाद से ही सीएम योगी ने सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर कई बड़े कदम उठाए हैं. इसी बीच एक और बड़ी ख़बर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें अभी हाल ही में सीएम योगी ने सूबे में सभी विभागों में खाली पड़े रिक्त पदों का ब्यौरा मांग 3 महीने में भर्ती पूरी करने के आदेश दिए हैं. सीएम योगी के इस फैसले के बाद लोग गदगद प्रसन्न हैं. इसी बीच एक और बड़ी ख़बर आ रही है.

दरअसल अब योगी सरकार ने देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फ़िल्म सिटी बनाने की घोषणा की है. यह फ़िल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा में बनेगी. सीएम योगी ने आला अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग में इस बात की घोषणा की है.

गौरतलब है कि सीएम योगी के इस फैसले के बाद दुनिया में सबसे बड़े हिंदी फिल्म उद्योग के रूप में प्रसिद्ध मुंबई से भविष्य में ये खिताब छिन सकता है. सीएम योगी ने कहा है कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है. प्रदेश यह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे का क्षेत्र बेहतर होगा. उन्होंने कहा है यह फ़िल्म सिटी निर्माताओं को बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी साथ ही रोजगार की दृष्टि से भी उपयोगी होगी.