अब UP में महिलाओं और लड़कियों से छे’ड़छाड़ जैसी घ’टना को अंजाम देना पड़ेगा बहुत भारी, सीएम योगी ने..

44

उत्तरप्रदेश में बीजेपी के सत्ता आने के बाद से ही सीएम योगी सूबे की का’नून व्यवस्था और अप’राध को लेकर जीरो टॉल’रेंस नी’ति अपना रहे हैं और अप’राधि’यों पर क’हर बनकर टूट रहे हैं. सीएम योगी के निर्देश के बाद सूबे के टॉप अप’राधि’यों के ख़िला’फ़ ए’क्शन जारी है. वहीं इसी बीच योगी सरकार ने महिलाओं को लेकर ब’ड़ा कद’म उठाया है.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश में अप’राधियों पर सरकार स’ख्त होती जा रही है. अब उत्तरप्रदेश में महिलाओं से छे’ड़छाड़ करना या ब’ला’त्कार करना बहुत भा’री पड़ जायेगा. ऐसे शख्स के साथ सरकार बड़ा क’दम उठाएगी.

योगी सरकार अब महिला अपरा’ध को लेकर बहुत स’ख्त हो गयी है. अब प्रदेश में महिलाओं के साथ अपरा’ध करने वालों ली शा’मत है. बताया जा रहा है कि सरकार दु’राचा’रियों और अप’राधि’यों के ख़िला’फ़ ऑ’पेरशन दुरा’चारी च’लाएगी. ऐसे लोगों को लेकर अब सीएम योगी ने बड़े नि’र्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि अब ऐसे लोगों पो’स्टर लगाए जाएंगे. सीएम योगी ने साफ आ’देश दिए हैं कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई घ’टना होती है तो इसके लिए संबधित बीट इंचार्ज, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और सीओ जिम्मे’दार होंगे. उन्होंने कहा है कि महिलाओं और लड़’कियों के साथ किसी घट’ना को अंजा’म देने वाले व्यक्ति का पो’स्टर बाजार में चौ’राहों पर लगवाएं ताकि समाज भी उन लोगों को जान सके.