11 लाख मजदूरों के खाते में CM योगी ने डाली इतनी रकम और कही ये बड़ी बात

कोरोना के चलते पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है और साथ ही लोगों से सरकारें लगातार अपील कर रही हैं कि वह अपने घरों में रहें और आसपास के लोगों से दूरी बनाकर रखें. इसके बावजूद भी हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं. कोरोना के चलते पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. भारत में सरकार इस महामारी से बचने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रही है जिससे लोगों को सी बीमारी से बचाया जा सके.

जानकारी के लिए ता दें कोरोना वायरस महामारी के संकट से जूझ रहे लोगों को ध्यान में रखते हुए योगी सरकार गरीब जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े ऐलान कर रही है और मदद कर रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश के बड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और इस दौरान उन्होंने खुद चार लाख से अधिक शहरी वेंडर्स को आर्थिक मदद देते हुए राशि ट्रांसफर की.

सीएम योगी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुए लोगों की मदद की. इतना ही नही उन्होंने 11 लाख से अधिक मजदूरों को भी 1-1 हजार रूपये की मदद की है. सीएम योगी ने इसी के साथ ये भी ऐलान किया है कि मनरेगा के तहत मजदूरी करने वाले करीब 88 लाख लोगों का भी भत्ता बढ़ा दिया गया है. वहीं 27 लाख से अधिक मजदूरों की जो बकाया राशि थी वो भी जारी कर दी गयी है.

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने ताबड़तोड़ फैसलों को लेकर शुरुआत से ही जाने जाते हैं. इस मुश्किल समय में भी वह ताबड़तोड़ फ़ैसले ले रहे हैं. वहीं उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि केंद्र सरकार की तरफ से भी प्रदेश के 2 करोड़ से भी अधिक किसानों को मदद पहुंचाई जा रही है. इसी के साथ केंद्र सरकार रसोई गैस, महिलाओं को आर्थिक मदद और राशन पानी की व्यवस्था कर रही है.