कन्नौज ब’स हा’दसे के बाद सीएम योगी का अधिकारियों पर बहुत बड़ा एक्शन

2176

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ सत्ता में आने के बाद से ही अपने ताबड़तोड़ फ़ैसले को लेकर जाने जाते हैं. वह कब कहाँ का दौरा करने निकल जाएँ और अधिकारियों पर गाज गिरा दें कुछ कहा नही जा सकता. सत्ता में आने के बाद से उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे. अब उन्होंने कन्नौज में हुए बस हादसे को लेकर अधिकारियों पर गाज गिराई है.

जानकारी के लिए बता दें कन्नौज बस हादसे में प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह ने कार्य में लापरवाही बरतने और अनियमितता के आरोप में यूपी के 5 ARTO को निलंबित कर दिया है. दरअसल कन्नौज में स्लीपर बस हादसे में आग लगने से कई यात्रियों की जान चली गयी थी. जिसके चलते इस घटना को गंभीरता से लिया और अधिकारियों पर कार्रवाई कर डाली.

सीएम योगी के कड़े निर्देश के बाद प्रमुख सचिव राजेश सिंह ने इस मामले में एआरटीओ संजय झा,मोहम्मद हसीब वर्तमान तैनाती हमीरपुर के खिलाफ फिटनेस देने में लापरवाही और गड़बड़ी के आरोप में FIR दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

गौरतलब है कि कन्नौजम में कुछ समय पहले हुए इस हादसे में करीब 20 लोगों की जान गयी थी, जिसके बाद से ही सीएम योगी ने इस मामले में हुई लापरवाहियों के चलते अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए थे. वहीं दूसरी ओर कन्नौज ARTO संजय झा को बस जलने की लापरवाही के चलते प्रवर्तन कार्य न करने ओर फ़ाइल को गायब करने के चलते निलंबित किया गया है.