गुपकार गुट पर बोले CM योगी, जम्मू कश्मीर के मु’द्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी का दो’ह’रा रवैया है..

55

जम्मू-कश्मीर में देश विरोधी संगठन बनते ही रहते हैं. इसी संबंध में हाल ही में एक नया राजनीतिक मोर्चे ‘गुपकार ग’ठ’बं’ध’न’ को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आड़े हाथों लिया है. बता दें कि पीडीपी, एनसी समेत कई राजनीतिक दलों के संयुक्त गठबंधन ‘गुपकार’ को अमित शाह ने ‘गुपकार गैंग’ बताया है. इतना ही नहीं उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर जमकर ह’म’ला बोला है.

इसी गुपकार गु’ट पर पर यूपी के सीएम योगी ने भी कांग्रेस पर जमकर ह’म’ला बोला है. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी का जो दोहरा रवैया है. वो देश की एकता और अखंडता के साथ खिलवाड़ है. इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा, हम जानते हैं कि कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रीय अ’स्मि’ता के साथ खि’ल’वा’ड़ किया है.

दरअसल सीएम योगी ने धारा 370 का जिक्र करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा ये वही पारटी है जो अलगाव को बढ़ावा देते है. जम्मू कश्मीर के मुद्दे कांग्रेस का चेहरा सबके सामने आया है. कांग्रेस पार्टी ने ही जम्मू कश्मीर मे धारा 370 छल से लागू किया और ना सिर्फ अ’ल’गा’व’वा’द को बढ़ावा दिया बल्कि वहां आ’तं’क’वा’द को भी बढ़ावा दिया.

आगे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की सरकार में पीएम मोदी ने धारा 370 और 35A ह’टा’क’र इन सबको सबक सिखाया है और अब इस फैसले के वि’रो’ध में वहां की पार्टियों ने मिलकर गुपकार समझौता किया है, जिसमें कांग्रेस भी शामिल है. पी चिदम्बरम, गुलाम नबी इसका सपोर्ट करते हैं.